Mob: +91-8725942557

 

जब आप अपने आप को एक दम ठंडा महसूस करते हैं या मौसम में परिवर्तन या पर्यावरण में बदलाव महसूस करते हैं, तो आप सबसे ज्यादा आहार के रूप में भी बदलाव करते हैं। क्योंकि यह महत्वपूर्ण चीज है जो आपकी प्रतिरक्षा को मजबूत करती है और आपके स्वास्थ्य को बहाल करने में मदद करती है। वही आपके पालतू जानवरों के साथ किया जाना चाहिए, है ना? अपने पालतू जानवरों की ज़रूरतों को जानना आसान हो सकता है यदि आप उन्हें एक जीवित मानते हैं और उन्हें उनका मूल्य देते हैं। अपनी शारीरिक मांग के मुताबिक, अपने पालतू जानवरों को आहार की खुराक में बदलने की जरूरत है ताकि उनकी प्रतिरक्षा को बढ़ाया जा सके और स्वास्थ्य भी मजबूत हो सके।

यदि आप अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के बारे में सोच रहे हैं, फ़ीड पूरक बाजार, पशु चिकित्सा फ़ीड की खुराक की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है कुछ पशु आहार की खुराक समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और बनाए रखने में मदद कर सकती है, जब अनुशंसित दिशाओं से भस्म हो। यहां तक ​​कि सुरक्षित और सामान्यतः प्रयोग किए जाने वाले पशु आहार की खुराक के साथ, अपने चिकित्सक की सहमति प्राप्त करना सबसे अच्छा है। एक पशु चिकित्सक जो आपके पालतू जानवरों की विशिष्ट आवश्यकताओं के आधार पर पूरक का सुझाव दे सकता है

क्या आपके पालतू जानवरों को वास्तव में फ़ीड की खुराक की आवश्यकता है?

यह आपके पालतू जानवरों पर निर्भर करता है। फ़ीड की खुराक की आवश्यकता अलग अलग पशु में भिन्न होती है।

रसायनों के साथ मिलावट के कारण प्रकृति के परिदृश्य में परिवर्तन ने कई समस्याओं को जन्म दिया है , जिसके परिणामस्वरूप पशुओं को विभिन्न बीमारियों से पीड़ित किया गया। इसलिए, पोल्ट्री फीड की खुराक और मवेशियों की खुराक की ज़रूरत पैदा हुई। पशु की स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर, अपने जानवर के लिए पूरक आहार की आवश्यकता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *